ताज़ा खबर
Home / देश / विधवा मां ने 5 बेटियों की शादी में खोला खजाना, दहेज में दिए 11 करोड़ 51 लाख रुपए

विधवा मां ने 5 बेटियों की शादी में खोला खजाना, दहेज में दिए 11 करोड़ 51 लाख रुपए

दौसा. दहेज सामाजिक बुराई है. दहेज मांगना गैर कानूनी है. लेकिन अगर कोई माता पिता अपनी खुशी से बेटियों को धन धान्य के साथ विदा करें तो फिर कोई क्या करे और क्या कहे. राजस्थान के दौसा में एक ऐसा ही वाकया हुआ. एक मां ने अपनी बेटियों को साढ़े 11 करोड़ का दहेज दिया. मां विधवा है और रोजगार का कोई और जरिया उसके पास नहीं है.

दौसा जिले के महवा क्षेत्र की एक शादी की जमकर चर्चा हो रही है. शादी समारोह में 11 करोड़ 51 लाख का दहेज देने की बात कही जा रही है. सूत्रों की मानें तो महवा की एक महिला ने 10 मई को अपनी पांच बेटियों की एक साथ शादी की. महिला ने शादी में अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया. बताया जा रहा है बेटियों के पिता नहीं है. मां विधवा है.

जिले भर में चर्चा

महवा के कुछ लोगों का कहना है महिला की महवा में प्राइम लोकेशन पर 6 बीघा जमीन है. उन्होंने पांचों बेटियों को एक-एक बीघा जमीन दहेज के रूप में दी है. पंच पटेलों ने जमीन की कीमत 2 करोड़ 31 लख रुपए प्रति बीघा आंकी है. ऐसे में पांचों बेटियों की दहेज की शादी की कुल रकम 11 करोड़ 51 लख रुपए मानी गई. महिला ने एक बीघा जमीन खुद के जीवन यापन के लिए रखी है.

आय का कोई सोर्स नहीं

बताया जा रहा है इस जमीन के सिवाय महिला के पास आय का कोई साधन नहीं है. उसके कोई बेटा भी नहीं है. इसलिए उसने अपना सब कुछ अपनी दुलारियों के नाम कर दिया. सोशल मीडिया पर इस शादी के वीडियो को लेकर लोग अपने-अपने विचार व्यक्त कर रहे हैं. एक बेसहारा मां और उसकी बेटियों की इस शादी की चर्चा पूरे इलाके में है. मां के पास कोई नगदी नहीं थी. सिर्फ यह जमीन ही अपनी बेटियों को दी है.

About jagatadmin

Check Also

कागज मांगने पर ट्रैफिक पुलिस के सब इंस्पेक्टर को चलती गाड़ी से घसीटा

फरीदाबाद: दिल्ली से सटे फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में पोस्ट चालान कर रहे एक ट्रैफिक पुलिस के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *