ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / हाथ धोकर एक ही शख्स के पीछे पड़ा सांप ,30 दिन में 5 बार काटा
हाथ धोकर एक ही शख्स के पीछे पड़ा सांप ,30 दिन में 5 बार काटा

हाथ धोकर एक ही शख्स के पीछे पड़ा सांप ,30 दिन में 5 बार काटा

फतेहपुर: यूपी के फतेहपुर जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक युवक को सांप ने महीने भर के अंदर पांच बार काटा. लेकिन हर बार इलाज के बाद युवक ठीक भी हो गया. युवक का इलाज करने वाले डॉक्टर भी हैरान हैं कि कैसे सांप काटने के बाद वो बार-बार ठीक हो जा रहा है.

गौरतलब है कि युवक सांप के डर से अपना घर छोड़कर मौसी के यहां रहने लगा था. लेकिन सांप ने वहां भी उसका पीछा नहीं छोड़ा. सांप ने मौसी के घर में भी उसको अपना शिकार बना लिया. इस घटना से युवक के साथ-साथ उसके परिजन भी खासा परेशान हैं. उन्हें भविष्य को लेकर चिंता हो रही है.

दरअसल, पूरा मामला फतेहपुर जिले के मलवा थाना क्षेत्र के सौरा गांव का है. यहां रहने वाले विकास दुबे (24) को एक से डेढ़ महीने के अंदर सांप ने पांच बार काट लिया, लेकिन हर बार वह इलाज के बाद ठीक हो गया. अभी भी उसका इलाज एक प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा है. क्योंकि, पिछले दिनों ही सांप ने उसे डसा था.

बकौल विकास- दो जून की रात 9 बजे बिस्तर से उतरते हुए पहली बार सांप ने काटा था. जिसके बाद परिजन प्राइवेट नर्सिंग होम में ले गए. वहां दो दिन भर्ती रहा. इलाज के बाद ठीक होकर घर आ गया. परिजनों को लगा कि यह सामान्य घटना है. मगर 10 जून की रात फिर से सांप ने काट लिया. आनन-फानन परिजन मुझे लेकर अस्पताल भागे. गनीमत रही कि इस बार भी इलाज के बाद ठीक हो गया. हालांकि, सांप को लेकर डर बैठ गया था और सावधानी बरतने लगा था. लेकिन इसके सात दिन बाद (17 जून) घर में ही सांप ने एक बार फिर से काट लिया, जिससे हालत बिगड़ने लगी और परिजन दहशत में आ गए. फिर उसी अस्पताल में इलाज हुआ और मैं ठीक हो गया.

हैरत की बात यह है कि चौथी बार सांप ने 7 दिन भी नहीं बीतने दिया. घटना के चौथे दिन ही सांप ने विकास को एक और बार डस लिया. जब परिजन इलाज के लिए उसे अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टर भी हैरान हो गए. हालांकि, इस बार भी वह इलाज के बाद बच गया.

ऐसे में रिश्तेदारों और डॉक्टर ने सलाह दी कि कुछ दिनों के लिए विकास को कहीं और भेज दिया जाए. सलाह मानते हुए विकास अपनी मौसी के घर (राधानगर) में रहने के लिए चला गया. लेकिन यहां बीते शुक्रवार की रात लगभग 12 बजे उसे घर में ही सांप ने फिर से डस लिया. जिसके बाद परिजनों ने उसी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां फिलहाल विकास का इलाज चल रहा है.

इस घटना को लेकर लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं. डॉक्टर भी हैरान हैं. परिवार के लोग भविष्य में अनहोनी की आशंका से भयभीत हैं. उन्हें लग रहा है कि कहीं फिर से सांप विकास को डस ना ले.

About jagatadmin

Check Also

दूसरी महिला के साथ रह रहे प्रोफेसर पति को पत्नी ने ढूंढ कर पीटा छूटी नही मिलने का बनता था बहाना

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर का रहने वाला एक व्यक्ति एक ग्रेटर नोएडा की एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *