ताज़ा खबर
Home / देश / कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ ब्रज के संतों ने खोला मोर्चा

कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ ब्रज के संतों ने खोला मोर्चा

मथुरा: कथावाचक प्रदीप मिश्रा और प्रेमानंद महाराज जी के बीच विवाद थमा ही था कि अब ब्रज ने कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। प्रदीप मिश्रा के खिलाफ ब्रज के संत, महंत और धर्माचार्यों ने महापंचायत की। इस महापंचायत में धर्माचार्य, संत, महंत और महामंडलेश्वर ने प्रदीप मिश्रा के ब्रज में प्रवेश करने पर रोक लगा दी। ये महापंचायत प्रदीप मिश्रा द्वारा राधारानी को लेकर दिए गए विवादित बयान की वजह से हुई।

क्या है पूरा मामला?

मथुरा में ब्रज के संतों, महंतों और धर्माचार्यों की आज महापंचायत हुई। ये महापंचायत बरसाना में रमेश बाबा के रसमंडप गहबरवन में हुई। कथावाचक प्रदीप मिश्रा के राधारानी पर दिए गए विवादित बयान को लेकर इस महापंचायत को किया गया।

प्रेमानंद जी से क्यों नाराज हैं संत?

दरअसल प्रेमानंद महाराज और प्रदीप मिश्रा के बीच राधा रानी को लेकर दिए बयान खूब वायरल हुए थे। प्रेमानंद जी ने कथावाचक प्रदीप मिश्रा को नसीहत दी थी। इस बीच बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने फोन पर प्रदीप मिश्रा और प्रेमानंद जी के बीच सुलह करवा दी थी।

संत समाज इसी बात से प्रेमानंद जी से नाराज है कि उन्होंने फोन पर प्रदीप मिश्रा से सुलह कर ली और ब्रज के किसी संत से इस बारे में सलाह नहीं ली।

अब प्रदीप मिश्रा के बरसाना आकर माफी न मांग लेने तक संतों का विरोध जारी रहेगा। ब्रज के धर्माचार्यों ने प्रदीप मिश्रा को शास्त्रार्थ कर लेने की चुनौती दी है।

About jagatadmin

Check Also

देश में धड़ल्लेे से बिक रहे हैं नकली हॉलमार्क वाले गहने

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के आगरा में स्वर्ण माफिया सोने के गहनों की शुद्धता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *