ताज़ा खबर
Home / देश / कंचनजंगा एक्सप्रेस में मालगाड़ी ने मारी टक्कर,हवा में लटकी बोगी,अब तक 5 की मौत-30 घायल, मची अफरातफरी

कंचनजंगा एक्सप्रेस में मालगाड़ी ने मारी टक्कर,हवा में लटकी बोगी,अब तक 5 की मौत-30 घायल, मची अफरातफरी

बिहार से बड़ी खबर सामने आयी है. सीमांचल व पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती इलाके में ट्रेन हादसा हुआ है. सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस रंगापानी और निजबाड़ी के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है. ट्रेन के कई डिब्बे बेपटरी हो गए हैं. पश्चिम बंगाल की सीमावर्ती इलाके में ये हादसा हुआ है.

कंचनजंगा एक्सप्रेस में मालगाड़ी ने मारी टक्कर

मिली जानकारी के अनुसार, मालदा से सियालदाह जा रही 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस रंगापानी और निजबाड़ी के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. ट्रेन अपने निर्धारित समय से लगभग एक घंटा लेटन्यू जलपाईगुड़ी से खुली थी. बताया जा रहा है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस पटरी पर खड़ी थी. इसी दौरान पीछे से आ रही मालगाड़ी ने यात्री ट्रेन में टक्कर मार दी.

ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ

इस घटना में कंचनजंगा एक्सप्रेस की तीन बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है. वहीं रेल परिचालन भी प्रभावित हुआ है. कई ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी कर दी गई है. इधर घटना को लेकर रेलवे अधिकारी अभी कुछ भी बताने से इंकार कर रहे है. लेकिन रेलवे सूत्रों ने बताया कि न्यू जलपाईगुड़ी से रिलीफ ट्रेन घटना स्थल की तरफ रवाना कर दी गई है. वहीं इस दुर्घटना में दो पैसेंजर बोगी और एक पार्सल बोगी के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी सामने आयी है.

कई बोगियां छिटक कर इधर-उधर चली गई

नार्थ बंगाल में रांगापानी और निजबाड़ी स्टेशनों के बीच हुई इस घटना में ट्रेन नंबर 13176 कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की कई बोगियां छिटक कर इधर-उधर चली गई हैं. ट्रेन की बोगियां बिखरी हुई हैं. हादसे में किसी के हताहत होने की अभी तक कोई औपचारिक पुष्टि नहीं की गयी है. वहीं स्थानीय लोगों की मदद से ट्रेन में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी इस हादसे में फंसे यात्रियों की मदद करने की कोशिश करते रहे.

निजबाड़ी पहुंचने से पहले हुआ हादसा

बताते चलें कि यह ट्रेन असम स्थित सिलचर से दिन के 11.35 बजे निकलती है और गुवाहाटी व न्यू जलपाईगुड़ी होते हुए अगले दिन शाम शाम 7.20 बजे सियालदह पहुंचती है. सोमवार को यह ट्रेन अपने नीयत समय से करीब आधा घंटा विलंब से सुबह 7.49 बजे न्यू जलपाईगुड़ी से चली थी. ट्रेन सुबह 7.36 बजे रांगापानी पार की थी और अब निजबाड़ी स्टेशन पहुंचने ही वाली थी कि ठीक पहले ही हादसे की शिकार हो गई.

About jagatadmin

Check Also

रिश्वत लेते हुए पेशकार गिरफ्तार

रिश्वत लेते हुए पेशकार गिरफ्तार

बदायूं : बदायूं में इंस्पेक्टर, दरोगा और हेड कांस्टेबल के बाद एंटी करप्शन टीम ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *