ताज़ा खबर
Home / देश / एयरपोर्ट पर शख्सह के अंडरवियर से निकले 2 करोड़ के कच्चे हीरे, सीआईएसएफ जवानों ने हवाई अड्डे पर आरोपी को पकड़ा

एयरपोर्ट पर शख्सह के अंडरवियर से निकले 2 करोड़ के कच्चे हीरे, सीआईएसएफ जवानों ने हवाई अड्डे पर आरोपी को पकड़ा

सूरत. दुबई जाने वाले एक भारतीय यात्री को सूरत हवाई अड्डे पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के कर्मियों ने 2 करोड़ रुपये से अधिक कीमत के कच्चे हीरे छिपाने के आरोप में पकड़ा है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. CISF के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शनिवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे जब संजयभाई मोराडिया नामक यात्री इंडिगो एयरलाइंस की अंतरराष्ट्रीय उड़ान पकड़ने से पहले सुरक्षा जांच से गुजर रहा था उसे उस दौरान ही रोक लिया गया.

CISF के अधिकारी ने बताया कि यात्री की पहले आंशिक तलाशी ली गई. उसके बाद पूरे शरीर की तलाशी ली गई, जिसके बाद उसके मोजे और अंडरवियर में छिपाए गए कुल 1,092 ग्राम कच्चे या बिना पॉलिश किए हीरे बरामद हुए. यात्री को जांच के लिए सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया गया है. अधिकारी ने बताया कि बरामद हीरों की कीमत 2.19 करोड़ रुपये आंकी गई है.

5 करोड़ से ज्‍यादा का सोना
मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने अंडरवियर और बॉडी में छिपाकर लाया गया सोना जब्त किया है. साथ ही पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. बरामद किए गए सोने की कुल कीमत 5.54 करोड़ रुपये आंकी गई है. यह बरामदगी अधिकारियों ने यात्रियों की चेकिंग के दौरान की गई है. जानकारी के मुताबिक, मुंबई कस्टम ने 7.80 किलोग्राम से ज्यादा सोना और इलेक्ट्रॉनिक्स जब्त किया है, जिसकी कीमत 5.54 करोड़ रुपये है. जिसे वह अपने अंडरवियर में छिपाकर लाया था, जिसे छड़ों के रूप में लाया था. यह भी बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के पास से विदेशी मुद्रा भी जब्त की गई है.

कस्‍टम डिपार्टमेंट की बड़ी कार्रवाई
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बड़ा मामला सामने आया है. मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पिछले 3 दिनों में विशेष अभियान चलाया गया. इस दौरान तस्‍करी का 10.5 किलोग्राम तस्‍करी का सोना जब्‍त किया गया. कस्‍टम डिपार्टमेंट ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है. जब्‍त सोने की कीमत 6 करोड़ रुपये से ज्‍यादा आंकी गई है. इतनी बड़ी मात्रा में सोने की तस्‍करी ने सुरक्षाकर्मियों की चिंताओं को बढ़ा दिया है. गिरफ्तार आरोपी अनूठे तरीके से तस्‍करी का सोना अन्‍य देशों से भारत ला रहे थे. बता दें कि एयरपोर्ट की सुरक्षा की जिम्‍मेदारी CISF के पास है|

About jagatadmin

Check Also

रिश्वत लेते हुए पेशकार गिरफ्तार

रिश्वत लेते हुए पेशकार गिरफ्तार

बदायूं : बदायूं में इंस्पेक्टर, दरोगा और हेड कांस्टेबल के बाद एंटी करप्शन टीम ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *