ताज़ा खबर
Home / देश / बकरे के ऊपर ‘राम’ नाम लिखकर बेचने की कोशिश, पुलिस ने दर्ज की FIR
बकरे के ऊपर 'राम' नाम लिखकर बेचने की कोशिश, पुलिस ने दर्ज की FIR

बकरे के ऊपर ‘राम’ नाम लिखकर बेचने की कोशिश, पुलिस ने दर्ज की FIR

मुंबई: बकरीद से पहले नवी मुंबई से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक मटन शॉप में एक बकरे के ऊपर ‘राम’ नाम लिखा गया था और उसे बेचने के लिए रखा गया था। गौरतलब है कि भगवान राम हिंदु धर्म के आराध्य हैं और उनसे करोड़ों हिंदुओं की आस्था जुड़ी हुई है। ऐसे में यह मामला धार्मिक भावनाओं को आहत करने का लग रहा है।

क्या है पूरा मामला?

बकरीद के नाम पर राम नाम लिखित बकरे को हलाल करने की योजना थी। जब हिंदू संगठनों को इस बात की जानकारी मिली तो वह आनन-फानन में मौके पर पहुंचे। पुलिस ने भी इस मामले की एफआईआर दर्ज कर ली है।

प्राथमिक रूप से मिली जानकारी के मुताबिक, नवी मुंबई में सीबीडी सेक्टर वन में गुडलक मटन शॉप पर राम नाम लिखा हुआ एक बकरा बेचने के लिए रखा हुआ था। इसके बाद इस मामले में हिंदू संगठनों द्वारा विरोध करने पर पुलिस ने आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज करते हुए दुकान के मालिक को हिरासत में लिया है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मटन शॉप ऑनर का नाम मोहम्मद शफी शेख है। बेलापुर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 295 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा आईपीसी  की धारा 34 और पशु क्रूरता के अधिनियम 11 के तहत भी मामला दर्ज किया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक महानगरपालिका द्वारा इस मटन शॉप से 22 बकरों को जब्त किया गया है।

गौलतलब है कि 17 जून को बकरीद है। ये मुसलमानों का त्यौहार है, जिसमें वह जानवरों की बलि देकर पैगंबर इब्राहिम की ईश्वर के प्रति आज्ञाकारिता को याद करते हैं। इन बलिदानों का मांस पारंपरिक रूप से परिवार और लोगों के साथ साझा किया जाता है। पैगंबर इब्राहिम की कहानी पर आधारित इस परंपरा में ईद समारोह के दौरान तीन दिनों तक जानवरों की बलि दी जाती है।

About jagatadmin

Check Also

रिश्वत लेते हुए पेशकार गिरफ्तार

रिश्वत लेते हुए पेशकार गिरफ्तार

बदायूं : बदायूं में इंस्पेक्टर, दरोगा और हेड कांस्टेबल के बाद एंटी करप्शन टीम ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *