ताज़ा खबर
Home / देश / जामिया नगर में चला बुलडोजर, अवैध निर्माण ध्वस्त

जामिया नगर में चला बुलडोजर, अवैध निर्माण ध्वस्त

दिल्ली :दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के जामिया नगर में अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने के लिए मंगलवार को अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभियान के दौरान इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस और त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) के जवानों को तैनात किया गया था. अधिकारी ने बताया कि यह अभियान बुधवार को भी चलाया जाएगा.

दिल्ली विकास प्राधिकरण के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुपालन में प्राधिकरण और दिल्ली नगर निगम ने आज मुरादी रोड, बाटला हाउस, ओखला में संपत्ति संख्या ई4, ई5, ई7 और आई101 पर संयुक्त रूप से ध्वस्तीकरण अभियान चलाया.

इससे पहले लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने बीते साल दिल्ली की गीता कॉलोनी में अवैध बस्तियों को ध्वस्त करने के लिए अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया था. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए गीता कॉलोनी इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया था.

इस कार्रवाई का उद्देश्य प्रस्तावित सड़क-चौड़ीकरण परियोजना के लिए रास्ता साफ करना था. साथ ही पीडब्ल्यूडी ने झंडेवालान इलाके में रानी झांसी रोड पर अपने अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत एक मंदिर और एक मस्जिद को ध्वस्त कर दिया था. इस मामले पर विवाद भी हुआ था.

About jagatadmin

Check Also

कागज मांगने पर ट्रैफिक पुलिस के सब इंस्पेक्टर को चलती गाड़ी से घसीटा

फरीदाबाद: दिल्ली से सटे फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में पोस्ट चालान कर रहे एक ट्रैफिक पुलिस के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *