ताज़ा खबर
Home / देश / थाना में घुसकर पुलिस वालों को जमकर पीटा, सेना के 3 अफसरों सहित 16 जवानों पर हत्या और डकैती का केस दर्ज

थाना में घुसकर पुलिस वालों को जमकर पीटा, सेना के 3 अफसरों सहित 16 जवानों पर हत्या और डकैती का केस दर्ज

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पुलिस ने सेना के 3 लेफ्टिनेंट कर्नल सहित 16 जवानों  के खिलाफ हत्या की कोशिश और डकैती सहित कई मामले दर्ज किया है। आरोप है कि सेना के अफसरों के नेतृत्व में जवानों ने 28 मई की रात को कुपवाड़ा पुलिस स्टेशन पर हमला किया और 4 पुलिस कर्मियों की कथित तौर पर पिटाई की।

आरोप है कि कथित ड्रग्स केस में पुलिस की टीम ने टेरिटोरियम आर्मी के एक जवान के घर पर छापामारा था और उससे पूछताछ की थी। इससे सेना के जवान भड़क गए और उन्होंने पुलिस थाना पर ही अटैक कर दिया।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सेना के अफसरों के नेतृत्व में जवान थाने में घुसे थे। हमले के दौरान सभी वर्दी में थे और हथियारों से लैस थे। इन सभी ने थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया। राइफल के साथ ही लाठी और डंडों से सबकी जमकर पिटाई की। इसके अलावा एक पुलिसकर्मी को अगवा कर लिया।

पुलिस के आला अफसरों को जब इसकी सूचना मिली तो उन्होंने हमला करने वालों के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया। जिसके बाद पुलिस ने सेना के 3 लेफ्टिनेंट कर्नल अंकित सूद, राजीव चौहान और निखिल सहित 16 जवानों के खिलाफ आईपीसी की धारा 186, 307 और 332 समेत 5 मामलों में केस दर्ज किया है। पुलिस अफसरों का कहना है मामले की जांच कुपवाड़ा के डीएसपी को सौंपी गई है। दोषियों को जरुर सजा मिलेगी।

उधर इस मामले में सेना का भी बयान सामने आया है। सेना के प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस कर्मियों की पिटाई की खबरें गलत और भ्रामक है। उन्होंने कहा कि एक ऑपरेशन के मैटर में पुलिस वालों और टेरिटोरियल आर्मी के बीच मामूली मतभेद था। जिसे दूर कर लिया गया है।

About jagatadmin

Check Also

कागज मांगने पर ट्रैफिक पुलिस के सब इंस्पेक्टर को चलती गाड़ी से घसीटा

फरीदाबाद: दिल्ली से सटे फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में पोस्ट चालान कर रहे एक ट्रैफिक पुलिस के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *