ताज़ा खबर
Home / देश / गेम जोन में आग-12 बच्चों समेत 28 की मौत
गेम जोन में आग-12 बच्चों समेत 28 की मौत

गेम जोन में आग-12 बच्चों समेत 28 की मौत

राजकोट : गुजरात के राजकोट में शनिवार शाम को टीआरपी मॉल स्थित गेम जोन में भीषण आग लगने से बच्चों समेत कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात पुलिस ने गेम जोन के मैनेजर नितिन जैन और गेम जोन के मालिक युवराज सिंह सोलंकी को गिरफ्तार कर लिया है। हादसे की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि गेमिंग गतिविधियों के लिए धातु और फाइबर शीट का उपयोग करके बनाए गए गेमिंग जोन में शाम करीब साढ़े चार बजे आग लगी। इसके बाद छह घंटे से अधिक समय से राहत और बचाव अभियान चला।

एसआईटी को तुरंत जांच शुरू करने के निर्देश

गुजरात सरकार ने एसआईटी से 72 घंटे के भीतर 9 सूत्री रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। पांच सदस्यीय एसआईटी को 10 दिनों में विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी। एसआईटी के सदस्यों को तुरंत राजकोट जाने के लिए कहा गया है। एसआईटी में सीआईडी ​​क्राइम के अतिरिक्त महानिदेशक सुभाष त्रिवेदी, तकनीकी शिक्षा आयुक्त बंछानिधि पाणि (जो पहले राजकोट के नगर आयुक्त रह चुके हैं), फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला गांधीनगर के निदेशक एचपी संघवी, अहमदाबाद के मुख्य अग्निशमन अधिकारी जेएन खड़िया और सड़क एवं भवन विभाग में अधीक्षक अभियंता एमबी देसाई शामिल हैं।

ऐसे धधकी आग, नहीं दिया बचने का मौका

चश्मदीदों का कहना है कि आग 30 से 40 सेकेंड में पूरे इलाके में फैल गई। यह गेमिंग जोन धातु और फाइबर शीट का उपयोग करके बनाया गया था। तेज हवा के झोंके के बीच भीषण आग के कारण ढांचा जहां तहां से ढह गया। चूंकि घटनास्थल पर कई जगह रिपेयरिंग और रेनोवेशन का काम चल रहा था। इसकी वजह से प्लाइ और लकड़ियों के टुकड़े इधर-उधर बिखरे पड़े थे। आग लगी तो ये भी जल उठे। फाइबर से भी आग तेजी से फैली। हवा इतनी तेज थी कि आग ने पलक झपकते पूरे जोन को अपनी चपेट में ले लिया। लोगों को बचाव का मौका तक नहीं मिला। हादसा तब हुआ जब बच्चों समेत लोग खेल रहे थे।

About jagatadmin

Check Also

कागज मांगने पर ट्रैफिक पुलिस के सब इंस्पेक्टर को चलती गाड़ी से घसीटा

फरीदाबाद: दिल्ली से सटे फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में पोस्ट चालान कर रहे एक ट्रैफिक पुलिस के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *