ताज़ा खबर
Home / देश / रिटायर आईपीएस और उनके 16 करीबियों पर पत्नी ने दर्ज कराई एफआईआर, क्या है पूरा मामला
रिटायर आईपीएस और उनके 16 करीबियों पर पत्नी ने दर्ज कराई एफआईआर, क्या है पूरा मामला

रिटायर आईपीएस और उनके 16 करीबियों पर पत्नी ने दर्ज कराई एफआईआर, क्या है पूरा मामला

प्रयागराज :-सेवानिवृत्त आईपीएस रामेंद्र विक्रम सिंह की पत्नी उमा सिंह ने कोर्ट के आदेश पर अपने पति और उनके 16 करीबियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है। शिवकुटी पुलिस ने शुक्रवार को उनकी शिकायत पर ठगी और कूटरचना करके धोखाधड़ी करने के आरोप केस दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि पीड़िता के बयान और साक्ष्यों के आधार पर जांच करके कार्रवाई की जाएगी। महिला ने साक्ष्य के रूप में पुलिस को दस्तावेज भी सौंपे हैं।

पूर्व आईपीएस की पत्नी उमा सिंह बलराम सिंह शैक्षिक एवं समाज सुधार समिति सिरहिर सिलौंधी मेजा प्रयागराज की सचिव हैं। उमा सिंह का कहना है कि समिति की ओर से प्रयागराज के सिरहिर और बलिया के दिघरगढ़ में संचालित महाविद्यालय की वह प्रबंधक भी हैं। आरोप है कि आईपीएस रामेंद्र विक्रम सिंह ने सेवानिवृत्त होने के बाद अपने 16 अन्य साथियों की मिलीभगत से उमा सिंह का फर्जी हस्ताक्षर बनाकर कई कूटरचित दस्तावेज तैयार कराए। सोसायटी की सचिव उमा सिंह और अध्यक्ष  मंशा सिंह को धोखा देने तथा सोसायटी के धन का दुरुपयोग करने के लिए दस्तावेज तैयार किया गया है। ये फर्जी दस्तावेज कर सहायक रजिस्ट्रार कार्यालय में जमा कराये गए हैं। पुलिस की जांच में खुलासा होगा कि कितना धन का दुरुपयोग हुआ।

बताया जा रहा है कि आईपीएस अफसर की पत्नी ने जिन लोगों को नामजद किया है, उनमें रामेंद्र विक्रम सिंह के फैमिली डॉक्टर से लेकर दोस्त और परिचित शामिल हैं। आरोपियों में अल्लापुर निवासी पति रामेंद्र विक्रम सिंह, आगरा की ममता, लखनऊ की सावित्री सिंह, अल्लापुर की राधा, बलिया के सुरेश मिश्र, रामबाग के प्रदीप भट्टाचार्य, कर्नलगंज के रवींद्र सिंह, बलिया के डॉ. श्रीप्रकाश पांडेय, नवाबगंज के डॉ. हृदयांचल शुक्ल, बलिया के नीतू तिवारी, करेली के अब्दुल रहमान, बलिया के परमानंद पांडेय, कोरांव के सुरेंद्र नाथ पांडेय, बलिया के संजय तिवारी, प्रयागराज के सहेंद्र सिंह, बलिया के परमात्मा नंद पांडेय और नैनी के वीरेंद्र प्रताप सिंह शामिल हैं।

About jagatadmin

Check Also

कागज मांगने पर ट्रैफिक पुलिस के सब इंस्पेक्टर को चलती गाड़ी से घसीटा

फरीदाबाद: दिल्ली से सटे फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में पोस्ट चालान कर रहे एक ट्रैफिक पुलिस के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *