ताज़ा खबर
Home / देश / बागेश्वर बाबा से मिलने चले दो दीवाने…पैरों में छाले, फिर भी 1200 किमी पैदल चलकर पहुंचेगे धाम

बागेश्वर बाबा से मिलने चले दो दीवाने…पैरों में छाले, फिर भी 1200 किमी पैदल चलकर पहुंचेगे धाम

सागर: चिलचिलाती गर्मी…43 डिग्री तापमान…पल पल सूखता कंठ…पैरो में सूजन, हाथों में भगवा झंडा, पीठ पर 10 किलो वजन…मुंबई से बागेश्वर धाम की पैदल यात्रा सच में कोई बागेश्वर धाम का दीवाना ही कर सकता है, क्योंकि भीषण गर्मी में लोगों का घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो रहा है. ऐसे में बागेश्वर धाम के दो दीवाने रोजाना दिन भर में 70 किलोमीटर का सफर तय कर रहे हैं. पिछले 13 दिनों से लगातार यह बस चल रहे हैं, इनका सपना है कि वह जल्द से जल्द बागेश्वर धाम सरकार के दर्शन कर लें.

दरअसल न्यू मुंबई, पनवेल जिला रायगढ़ तालुका, कालेंद्रू गांव के मनोज यादव और गौतम मल्होत्रा 25 अप्रैल से पद यात्रा कर रहे हैं. मनोज यादव पिछले 2 साल से यूट्यूब के माध्यम से बागेश्वर धाम से जुड़े हुए हैं. वहीं 17 साल के गौतम भी बाबा बागेश्वर के भक्त हैं, जिन्होंने इस साल दसवीं की परीक्षा दी है. जब गौतम को अपने पड़ोसी के द्वारा पैदल यात्रा करने की खबर मिली तो उन्होंने भी उनके साथ सफर करने की इच्छा जताई और दोनों 1200 किलोमीटर की यात्रा पर निकल पड़े. यह दोनों युवक नासिक हाईवे, इंदौर हाईवे, भोपाल से होते हुए सागर पहुंचे हैं. और यहां से बागेश्वर धाम करीब 200 किलोमीटर दूर है, इनका कहना है कि अगले तीन दिन में शनिवार तक यह बागेश्वर धाम पहुंच जाएंगे.

दोनों ही युवकों ने पहले दिन 100 किलोमीटर से ज्यादा की पैदल यात्रा की इसके बाद रोजाना 70 से 80 किलोमीटर तक चल रहे हैं. चिल्लाती धूप में भी उनके कदम नहीं रुकते हैं. बीच में स्वास्थ्य खराब होने की वजह से इन्होंने करीब 200 किलोमीटर का सफर बस से भी किया. इलाज कराने के बाद यह फिर से चल पड़े, जो सफर इन्होंने बस में किया है. उसको भुनाने के लिए यह बागेश्वर धाम से अयोध्या तक की पैदल यात्रा और करेंगे.

मनोज यादव ने बताया कि रास्ते में खाने पीने की कोई परेशानी नहीं होती है, जो प्रभु राम और बागेश्वर बालाजी सरकार के भक्त हैं. वह हम लोगों को देखते ही खाने पीने का पूछने लगते हैं. गर्मी में कुछ तरल पदार्थ का भी सेवन करा देते हैं.

बुंदेलखंड के छोटे से गांव गढ़ा में बिराजे बागेश्वर धाम बालाजी और यहां के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री देश विदेश में प्रसिद्ध हैं. उनके हजारों लाखों अनुयाई देश के कोने-कोने में हैं. जिनमें से सैकड़ों हजारों भक्त ऐसे हैं जो बाबा बागेश्वर से मिलने या दर्शन करने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. पैदल यात्रा कर रहे मनोज यादव ने अपने सीने पर बागेश्वर धाम सरकार भी गुदवाया हुआ है.

About jagatadmin

Check Also

कागज मांगने पर ट्रैफिक पुलिस के सब इंस्पेक्टर को चलती गाड़ी से घसीटा

फरीदाबाद: दिल्ली से सटे फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में पोस्ट चालान कर रहे एक ट्रैफिक पुलिस के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *