ताज़ा खबर
Home / देश / एयर होस्टेस ने बताया प्लेन का डर्टी सीक्रेट
एयर होस्टेस ने बताया प्लेन का डर्टी सीक्रेट

एयर होस्टेस ने बताया प्लेन का डर्टी सीक्रेट

फ्लाइट में यात्रियों की देखभाल करने वाली एयर होस्टेस हमेशा मुस्कुराती रहती हैं, समस्याओं का निवारण करने के लिए उपलब्ध रहती हैं तो हम लोगों को लगता है कि उनकी नौकरी बहुत आसान होती है. पर सच तो ये है कि उन्हें भी इतना कुछ देखना-सुनना पड़ता है, कि उनकी मुश्किलें काफी बढ़ जाती हैं. एक एयर होस्टेस  ने पिछले दिनों फ्लाइट में लोगों से जुड़ी कुछ अजब हरकतों के बारे में बताया. उन्होंने लोगें के ऐसे राज से पर्दा उठाया जिसे जानने के बाद आपको भी शर्म आ जाएगी.

रिपोर्ट के अनुसार मारिका मिकुसोवा (Marika Mikusova) ने ‘Diary of A Flight Attendant’ नाम की एक किताब लिखी थी. जिसमें उन्होंने बताया कि फ्लाइट अटेंडेंट की नौकरी कितनी मुश्किल होती है. उन्होंने बताया कि ऐसी कोई फ्लाइट उन्होंने अपने करियर में नहीं देखी, जिसमें किसी यात्री के पैर न बदबू कर रहे हों.

फ्लाइट अटेंडेंट ने बताई लोगों की घिनौनी हरकतें
सबसे ज्यादा हैरानी तो उन्हें एक बार 3 तुर्की के यात्रियों को देखकर हुई थी. हुआ यूं कि वो तीनों यात्री अपने पेशाब से भरा एक पैकेट फ्लाइट के फ्लोर पर छोड़कर चले गए थे, जो जमीन पर फैल गई थी. इसके अलावा कई बार जो प्लेन के सफाईकर्मी होते हैं, वो इतनी हड़बड़ी में होते हैं कि वो प्लेन को पूरी तरह से साफ नहीं करते, सिर्फ गंदगी को ढक देते हैं. उन्होंने कहा कि कई बार सफाईकर्मी पीरियड ब्लड, गीली सीटों, को ब्लैंकेट से ढक लेते हैं. उनका कहना है कि ये इसमें पूरी तरह क्लीनर की नहीं, बल्कि उसके सुपरवाइजर की गलती होती है, जो हमेशा उन्हें ये बताते हैं कि पर्फेक्ट क्लीनिंग के लिए समय नहीं है.

औरत ने सीट के नीचे छोड़ा डायपर
उन्होंने बताया कि एक बार एक औरत अपने बच्चे का डायपर अपनी सीट पर ही बदल रही थी. कुछ ही देर में खाना सर्व होने वाला था, तो मारिका ने महिला को टोका, कहा कि दूसरों को ऐसी हरकत से असुविधा हो सकती है. तो उसने ये कहकर बात टाल दी कि वो बदल ही चुकी है. जब वो महिला प्लेन से उतर गई तो मारिका को सीट के नीचे गंदा डायपर पड़ा हुआ मिला. उन्होंने किताब में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया है. लोगों की इन अजीबोगरीब हरकतों का जानकर वो भी हैरान थीं.

About jagatadmin

Check Also

कागज मांगने पर ट्रैफिक पुलिस के सब इंस्पेक्टर को चलती गाड़ी से घसीटा

फरीदाबाद: दिल्ली से सटे फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में पोस्ट चालान कर रहे एक ट्रैफिक पुलिस के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *