ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / बिल्डर के घर पर रेड : 11 बैगों में मिले ’15 करोड़ कैश, पुलिस भी रह गई सन्न

बिल्डर के घर पर रेड : 11 बैगों में मिले ’15 करोड़ कैश, पुलिस भी रह गई सन्न

उज्जैन. मध्य प्रदेश के उज्जैन से बड़ी खबर है. यहां पुलिस ने बिल्डर पीयूष चोपड़ा के घर और अन्य ठिकानों पर छापा मारा है. पुलिस को यहां से 11 बैगों में 14.58 करोड़ रुपये कैश, चांदी की सिल्लियां, यूरो, पाउंड, यूएस डॉलर, हंगरी यूरो, नेपारी रुपये सहित भारी करेंसी मिली है. पुलिस ने यहां से एप्पल मेकमिनी सीपीयू, 11 लैपटॉप सहित कई सामान जब्त किए हैं. पुलिस का कहना है कि पीयूष टी-20 वर्ल्ड कप सहित कई खेलों पर सट्टा खिला रहा था. उज्जैन में पुलिस ने नीलगंगा थाना इलाके के ड्रीम-19 कॉलोनी और खाराकुआं थाना इलाके के मुसद्दीपुरा में ये कार्रवाई की है. आरोपी फिलहाल फरार है. उसके लिए लुकआउट नोटिस जारी किया है. इस कार्रवाई के बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह कार्रवाई 13 जून की रात मुखबिर की सूचना पर की गई. पुलिस को सूचना मिली थी कि नीलगंगा थाना इलाके की 19 ड्रीम्स कॉलोनी के मकान नंबर-18 बिल्डर पीयूष चोपड़ा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सट्टा खिला रहा है. उसके साथ पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश के लोग भी हैं. सूचना मिलते ही डिप्टी एसपी क्राइम योगेश तोमर, सायबर टीम और नीलगंगा थाना पुलिस ने मकान पर दबिश दी. यहां क्रिकेट टी-20 वर्ल्ड कप में खेले जा रहे बांग्लादेश-नीदरलैंड मैच पर सट्टा लगाया जा रहा था. पुलिस ने यहां सट्टा खेल रहे 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने यहां से 41 मोबाईल फोन, 11 लैपटाप, 1 मैक-मिनी, 1 आईपैड, राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय सिमें, 2 पेन्ड्राईव, 3 मेमोरी कार्ड सहित कई उपकरण जब्त किए. गिरफ्तार लोगों में एक राजस्थान, चार पंजाब, और चार नीमच के आरोपी हैं.

पुलिस भी रह गई सन्न
इसके बाद नीलगंगा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध क्रमांक 248/24 धारा 419, 420, 467, 468, 109, 120-बी भादवि, 3/4 पब्लिक गेम्बिलंग एक्ट और 66 डी आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया. पुलिस का कहना है कि सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड ली जाएगी. पुलिस सभी आरोपियों के अपराधिक रिकार्ड भी खंगाल रही है. उनके राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय गिरोह से संबंधों की भी जांच की जा रही है. इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि पीयूष अपने मुसद्दीपुरा स्थित घर आया है. ये सूचना मिलते ही पुलिस की टीम तत्काल वहां पहुंची. पुलिस ने जब इस घर की और तलाशी ली तो उसके होश उड़ गए. पुलिस को यहां से भारी मात्रा में कैश मिला. ये कैश 11 बैगों में रखा था. कैश को गिनने पर पता चला कि ये रकम 14.58 करोड़ रुपये है. इसके अलावा पुलिस को यहां से चांदी की सिल्लियां, यूरो, पाउण्ड, यूएस डॉलर, हंगरी यूरो, पॉलिश मुद्रा, नेपाली रुपये भी मिले.

ये था सट्टा खेलने का तरीका
बताया जाता है कि पीयूष चोपड़ा इंदौर रोड स्थित ड्रीम्स-19 कॉलोनी के घर से ही सट्टा संचालित करता था. इसमें मुनाफा होने से उसने अपनी टीम भी बना ली थी. उसने टीम को हाई स्पीड इंटरनेट भी दिया. उसने लड़कों को राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय बुकी से संपर्क कराया. इस टीम ने londonexch9.com पर रजिस्ट्रेशन किया और आईडी पासवर्ड मिलने के बाद सट्टा खिलाने लगी. londonexch9.com पर लाईव क्रिकेट और टेनिस के मैच के भाव के मुताबिक, सट्टा लगाया जाता है. ये टीम पीयूष के कहने पर ही काम करती थी. पूरे मैच के दौरान उसकी टीम और बुकी zoom meeting ऐप और SimTodo.Apk एप पर लाइव कनेक्ट होते थे.

विदेश भागने की फिराक में है आरोपी
एक बार में एक लाइन पर 50,000 से ढाई लाख रुपये तक का धंधा होता था. धंधा कितना करना है, जब सब पीयूष ही बताता था. इस तरह एक मैच में करोड़ों रुपयों की हार-जीत की बाजी लगाई जाती थी. पीयूष ने एक सेटअप अपने घर पर भी ले रखा था. हर लेन-देन का हिसाब horse app पर रहता था. सारे डाटा को पेन ड्राईव में सेव कर लिया जाता था. बता दें, आरोपी पीयूष बिल्डर है. पुलिस ने उसके घर से पासपोर्ट, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, सट्टे का हिसाब-किताब जब्त किया. पुलिस का कहना है कि आरोपी पीयूष परिवार के साथ लाटविया देश भागने की फिराक में था. उसका लुकआउट नोटिस जारी किया गया है.

About jagatadmin

Check Also

जमीन पर सोई दो सगी बहनों को जहरीले सांप ने काटा, दोनों की मौत.

सूरजपुर। जिले के चंदौरा थाना क्षेत्र के ग्राम गोवर्धनपुर में सर्पदंश से दो सगी बहनों की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *