ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / लॉरेंस बिश्नोई और अमन साहू गैंग के चार शूटर्स गिरफ्तार

लॉरेंस बिश्नोई और अमन साहू गैंग के चार शूटर्स गिरफ्तार

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से बड़ी खबर आ रही है। झारखंड के कुख्यात अमन साहू गैंग के चार शूटरों को गिरफ्तार करने में छत्‍तीसगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने राजस्‍थान से एक और रायपुर से तीन शूटरों को गिरफ्तार किया है। ये सभी शूटर छत्‍तीसगढ़ के किसी कारोबारी की हत्‍या के मंसूबे से रायपुर पहुंचे थे। पुलिस ने इन शूटरों के कब्जे से एक पिस्टल, एक खाली मैग्जीन और 4 मोबाइल फोन जब्‍त किया है।

रायपुर आइजी ने प्रेस कांफ्रेस कर इस पूरे घटनाक्रम का राजफाश किया है। रायपुर आइजी ने बताया कि जेल में बंद गैंगस्टर लारेंस विश्नोई और अमन साहू की गैंग से जुड़े चार अंतरराज्यीय शूटरों को 72 घंटे तक चले अभियान के बाद गिरफ्तार किया गया है। इनमें से तीन शूटरों को रायपुर से और एक को राजस्थान से दबोचा गया है।

उन्‍होंने बताया कि चारों शूटर कोयला कारोबारियों से वसूली करते थे। किसी कोयला कारोबारी द्वारा वसूली राशि देने से मना करने पर ये सभी शूटर उसकी हत्‍या करने रायपुर पहुंचे थे। शूटरों की तलाश में छत्‍तीसगढ़ एसआइबी की टीम भी जुटी हुई थी। पुलिस की जांच में सामने आया है कि चारों को अमन सिंह गैंग से जुड़ा मयंक सिंह मलेशिया में बैठकर निर्देश दे रहा था।

आइजी ने बताया कि गैंग के शूटर और राइडर को एक-दूसरे से अपनी पहचान छिपाने तथा किसी तकनीकी संपर्क में न रहने और अपने-अपने माध्यमों से एप के माध्यम से नेट कॉलिंग से ही संपर्क में रहने की हिदायत दी गई थी। यही नहीं किसी भी विपरीत परिस्थिति या पुलिस की गिरफ्त में आने पर अलग-अलग कोड वर्ड तय किये गये थे। मयंक ने रोहित को 29-29 कोड यूज करने तथा पप्पू ने मुकेश को राम-राम और जय माता दी कोड यूज करने के लिए कहा था।

बतादें कि अमन सिंह गैंग के शूटरों ने ही पूर्व में बालीवुड एक्‍टर सलमान खान के घर में फायरिंग की घटना को अंजाम दे चुके हैं। अमन साहू के गैंग को वर्तमान में मयंक सिंह मलेशिया में बैठकर ऑपरेट कर रहा है। ये गैंग लॉरेंस बिश्नोई और अमन साहू के कहने पर टारगेट को अंजाम देता है।

About jagatadmin

Check Also

पुलिस को मिली नकली नोट छापने की मशीन, नक्सलियों की काली करतूत

रायपुर: सुरक्षा बल की सतर्कता और त्वरित कार्रवाई से नकली नोटों की छपाई और वितरण पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *